तीन तलाक के खिलाफ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 31 जनवरी को जबलपुर मे करेगा विशाल महिला सम्मेलन
Source :   Date :

जबलपुर, दिनांक १७: तीन तलाक के विरोध मे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच 31 जनवरी को जबलपुर मे विशाल महिला सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है. यह जानकारी मंच के राष्ट्रीय सह-संयोजक एवं म.प्र शासन के राज्यमंत्री एस. के. मुद्दीन ने पत्रकारों को दियी.

इंडियन कॉफी हाउस मे आयोजित पत्रकार वार्ता मे एस.के.मुद्दीन ने तीन तलाक के विषय पर मीडिया से चर्चा करते हुए बताया की तीन तलाक, बहुविवाह और लैंगिक मतभेद को लेकर हमारी मुस्लिम पर्सोनल लॉ बोर्ड से नाराजगी है.

हमारा कहना है की कुरान और हदीस शरीयत को सामने रखकर 22 मुस्लिम मुबालिक देशों मे जिनकी 90% आबादी मुस्लिम है पर्सौनल लॉ व अन्य लॉ मे सुधार हो चुका है जैसे...अफगानिस्तान, पकिस्तान, बंगलादेश, इंडोनेशिया, से लेकर कुवैत, लेबनान, एवं सीरिया तक मे सुधार हो चुका है तो भारत मे क्या आपत्ति है ?

शराब के नशे मे, मजाक मे, गुस्से मे एक आदमी अपनी पत्नी को तलाक दे देता है और उसे स्वीकार भी कर लिया जाता है यह गलत हैं और औरत के सम्मान के खिलाफ हैं. श्री मुद्दीन ने कहा की मनचाहे तलाक एवं हलाल को आज के प्रगतिशील समाज मे कैसे स्वीकारा जा सकता है.... आज दीगर समाज के लोग यह समझते है की औरतो को कोई अधिकार नही है और वह अपनी पूरी जिंदगी परदे मे गुजार लेती है

कट्टरपंथीयो के अडियल रुख से इस्लाम की छवि खराब हो रही है। कुरान शरीफ मे बताया गया है की तलाक देना खुदा को नापसंद है। तलाक देने से कुदरत का संतुलन बिगड़ता है और यह गुनाहे अजीम है कुरान शरीफ हिदायत देता है की तलाक नही दी जाए फ़िर भी किसी बहुत बड़ी मजबूरी मे तलाक होता है तो वह तलाक कुरान -पाक व हदीस शरीयत की रोशनी मे हो.

श्री मुद्दीन ने कहा की एक साथ तीन तलाक कहकर तलाक देना हम इसका विरोध करते है। मुस्लिम राष्ट्रिय मंच देश भर में इस अन्यायकरक प्रथा के खिलाफ आन्दोलन करने जा रहा हैं. उसी के चलते आगामी 31 जनवरी को जबलपुर में तीन तलाक के विरोध मे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच एक विशाल महिला सम्मलेन कर रहा हैं. पत्रकार वार्ता के दौरान नसीम बेग, मौलाना चाँद कादरी, शाहरूख मुददीन, शाकिर कुरैशी और अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.